6 मार्च: देश – दुनिया की कुछ मुख्य खबरें एक नजर में

Spread the love

नई दिल्ली। यूक्रेन संकट के चलते बड़ी संख्या में भारत लौटे मेडिकल छात्रों को राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग ने बड़ी राहत दी है, राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग ने कहा है कि कोरोना महामारी और युद्ध जैसी विषम परिस्थितियों के कारण अपनी इंटर्नशिप पूरी नहीं कर पाने वाले विदेशी मेडिकल ग्रैजुएट्स भारत में अपनी इंटर्नशिप पूरी कर सकते हैं। इसके लिए छात्रों को विदेशी चिकित्सा स्नातक परीक्षा पास करनी होगी।

मुंबई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को पुणे मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन करेंगे।

चेन्नई। भारतीय नौसेना ने शनिवार को आइएनएस चेन्नई युद्ध पोत से जमीन पर मार करने वाली ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल की सटीकता का सफलतापूर्वक परीक्षण किया।

इंफाल। मणिपुर में विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम चरण में 22 सीटों के लिए शनिवार को 76.04% मतदान हुआ।

प्रयागराज। इलाहाबाद से भाजपा सांसद डॉ.रीता बहुगुणा जोशी के बेटे मयंक जोशी शनिवार को समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

अयोध्या। जमानत पर छूटे गैंगस्टर ने अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अभिषेक कुमार बगड़िया की पत्नी और उनकी मासूम बेटी को कुचलने का प्रयास किया जिसमें जिसकी पत्नी और उनकी बेटी बाल-बाल बच गए। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

कोलकाता। बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का चार्टर्ड प्लेन शुक्रवार को हवाओं में फंसने को लेकर राज्य सरकार ने नागर विमानन महानिदेशालय से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी है।

मेरठ । सहारनपुर से चलकर मुजफ्फरनगर मेरठ के रास्ते दिल्ली जाने वाली 12 डिब्बों की पैसेंजर ट्रेन में शनिवार सुबह भीषण आग लग गई। जिसमें ट्रेन के दो डिब्बे जलकर खाक हो गए । गनीमत रही की इस घटना में सभी यात्री ट्रेन से सकुशल बाहर निकल गए।

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश पीसीएस 2021 की मेंस परीक्षा 23 मार्च से प्रयागराज लखनऊ और गाजियाबाद में कराई जाएंगी, दो पालियों में होने वाली यह परीक्षाएं 27 मार्च तक सम्पन्न होंगी।

पेशावर। पाकिस्तान के पेशावर के किस्सा ख्वानी बाजार में स्थित शिया मस्जिद में शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान हुए आतंकवादी हमले की जिम्मेदारी आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस खुरासान) ने ली है।

माउंट मोंगानुई। भारतीय महिला क्रिकेट टीम आज न्यूजीलैंड में आईसीसी महिला वनडे विश्व कप में पाकिस्तान से भिड़ेंगे।

इस्लामाबाद । ब्रिटेन ने पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोहम्मद यूसुफ के लंदन दौरे को रद्द कर दिया है। यूसुफ का दौरा अगले हफ्ते के लिए प्रस्तावित था, जिसे शुक्रवार को बिना कारण बताए रद्द कर दिया गया।